Latest News / ताज़ातरीन खबरें

आजमगढ़, बहराइच, हरदोई एवं बॉदा में राजकीय पॉलीटेक्निक भवनों के निर्माण कार्य हेतु 1615.98 लाख रूपये मंजूर

लखनऊः 15 नवम्बर, प्रदेश सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष में त्वरित आर्थिक विकास योजना के अन्तर्गत 04 जनपदों-आजमगढ़, बहराइच, हरदोई  एवं बांदा में राजकीय पॉलीटेक्निक भवनों के निर्माण कार्य हेतु 1615.98 लाख रूपये मंजूर किये हैं। मंजूर की गयी धनराशि सम्बन्धित जनपदों के जिलाधिकारियों को उपलब्ध करा दी गयी है।
नियोजन विभाग ने इस सम्बन्ध में आवश्यक शासनादेश जारी कर दिये हैं। शासनादेश के अनुसार त्वरित आर्थिक विकास योजना के अन्तर्गत जनपद आजमगढ़ के पवई, फूलपुर के राजकीय पॉलीटेक्निक के भवन निर्माण कार्य हेतु 464.97 लाख रूपये, जनपद बहराइच के भिरवा महसी के राजकीय पॉलीटेक्निक के भवन निर्माण हेतु 552.93 लाख रूपये जनपद हरदोई भड़ायल, सदर, गोपामऊ के राजकीय पॉलीटेक्निक के भवन निर्माण कार्य हेतु 266.52 लाख रूपये तथा जनपद बांदा के रेयान, बबेरू में राजकीय भवन निर्माण हेतु 331.56 लाख रूपये मंजूर किये गये हैं।
इस सम्बन्ध में जारी शासनादेश में निर्देश दिये गये हैं कि इस कार्य हेतु अवमुक्त की जा रही धनराशि नियमानुसार संबंधित जनपद के जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी द्वारा जिलाधिकारी की अनुमति से कोषागार से आहरित कर कार्यदायी संस्था को उपलब्ध करा दी जायेगी। परियोजना के लिये स्वीकृत धनराशि ब्याज अर्जित करने के उद्देश्य से आहरित कर बैंक/डाकघर में नहीं रखी जायेगी। यह धनराशि आवश्यकतानुसार आहरित कर व्यय की जायेगी और तदनुसार कार्यदायी संस्था को धनराशि अवमुक्त की जायेगी। कार्यों को मानकों के अनुरूप पूर्ण गुणवत्ता के साथ स्वीकृत लागत में ही पूर्ण किया जायेगा और लागत वृद्धि अनुमन्य नहीं होगी। स्वीकृत धनराशि का आहरण कर सदुपयोग सुनिश्चित किया जायेगा और यदि कोई धनराशि अप्रयुक्त/अनाहरित बचती है तो उसे 31 मार्च, 2023 से पूर्व समर्पित किया जायेगा।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh