Entertainment News / ख़बर मनोरंजन

अडानी अंबानी से कम नहीं है साउथ सुपरस्टार महेश बाबू का रुतबा

साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने अभिनेता महेश बाबू आज अपना 47वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. महेश बाबू की फिल्में ना सिर्फ दक्षिण भारत में बल्कि पूरे भारत और विश्व में पसंद की जाती हैं. उनका जन्म 47 साल पहले तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में हुआ था. जानकारी के लिए बता दें कि उन्होंने साल 1983 में फिल्म इंडस्ट्री में डेब्यू किया था और वह अपनी कड़ी मेहनत और लगन से आज करोड़ों की संपत्ति इकट्ठी कर चुके हैं.जब महेश बाबू 6 साल के थे तब उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपना करियर शुरू किया था. साल 1983 में आई फिल्म ‘पोरातम’ में महेश बाबू चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर नजर आए थे. उनकी बतौर लीड एक्टर पहली फिल्म साल 1999 में रिलीज हुई थी जो कि तेलुगु फिल्म ‘राजा कुमारुदु’ थी. वह अपने करियर में अब तक ‘बिजनेसमैन’ (2012), ‘आगदु’ (2014), ‘ब्रह्मोत्सवम’ (2016), स्पाइडर, भारत अने नेनु, महर्षि, सरिलेरू नीकेवरू जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं और उनकी ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई है.महेश बाबू के फैंस को यह नहीं पता है कि वह ना सिर्फ एक अच्छे एक्टर बल्कि अच्छे सिंगर भी हैं. वह पवन कल्याण की फिल्म जलसा और जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘बादशाह’ जैसी फिल्मों में अपनी आवाज दे चुके हैं, जबकि उन्होंने खुद की ही फिल्म बिजनेसमैन का टाइटल सॉन्ग गाया है.
महेश बाबू के नेटवर्थ की बात करें तो सेलेब्रिटी नेटवर्थ डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक उनकी कुल संपत्ति 222 करोड रुपए हैं. फिलहाल वो. एक फिल्म के लिए 20 से 22 करोड रुपए चार्ज करते हैं. वही उनकी एक विज्ञापन की फीस भी करोड़ों में है. महेश बाबू को किसी भी बुरी चीज का विज्ञापन करना बिल्कुल भी पसंद नहीं है.
महेश बाबू अपनी पत्नी के साथ हैदराबाद के जुबली हिल्स में एक आलीशान बंगले में रहते हैं. इस बंगले की कीमत 30 करोड़ से ज्यादा है. महेश बाबू के कार कलेक्शन की बात करें तो उनके कार कलेक्शन में 3 करोड़ की लैंबॉर्गिनी गैलार्डो है, 2 करोड़ की रेंज रोवर वोग, 90 लाख की टोयोटा लैंड क्रूजर, 49 लाख की मर्सडीज बेंज ई क्लास और 1.12 करोड़ की ऑडी ए8 जैसी कारें शामिल है.महेश बाबू की लव लाइफ भी काफी दिलचस्प है. उनकी शादी जानी-मानी फिल्म में एक्ट्रेस नम्रता शिरोडकर से हुई थी जो की उम्र में उनसे 3 साल बड़ी है. इन दोनों की पहली मुलाकात फिल्म के सेट पर हुई थी जिसके बाद यह दोनों का काफी अच्छे दोस्त बन गए और फिर दोनों की दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई.


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh