Latest News / ताज़ातरीन खबरें

डीआईजी की समीक्षा बैठक में थानेदारों को चेतावनी कोतवाली, अतरौलिया सहित कई थानों से स्पष्टीकरण तलब

आजमगढ़। डीआईजी अखिलेश कुमार ने पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य और पुलिस अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस समीक्षा बैठक में आने वाले त्योहारों को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने जून माह में अपराधों और अपराधियों पर कार्रवाई न कर पाने वाले थाना प्रभारियों को चेतावनी देने के साथ स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। समीक्षा बैठक में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली, कंधरापुर, मेहनाजपुर, महराजगंज, अतरौलिया, तहबरपुर, सरायमीर व दीदारगंज द्वारा संक्रिय अपराधियों की नियमानुसार हिस्ट्रीशीट न खोलने पर इन थाना प्रभारियों को चेतावनी दी गई। इसके साथ ही अपराधों में वृद्धि होने पर भी प्रभारी निरीक्षक कोतवाली, सिधारी, रानी की सराय, देवगांव, तरवां, जीयनपुर, अतरौलिया, पवई और दीदारगंज, निजामाबाद के प्रभारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है। इसके साथ ही लम्बित विवेचनाओं के निस्तारण की समीक्षा में थाना कोतवाली, कंधरापुर, जहानागंज, बरदह, महराजगंज, अतरौलिया से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। जिले की कोतवाली हर मोर्चे पर लापरवाह साबित हो रही है। चाहे जनसुनवाई का मामला हो, या अपराधियों पर कार्रवाई का। इसके साथ ही लंबित मामलों की विवेचना में भी कोतवाली फिसड्डी साबित हो रही है। जिले के एसपी की समीक्षा बैठक में प्रभारी निरीक्षक देवगांव, रौनापार, बिलरियागंज, मुबारकपुर, गंभीरपुर, जहानागंज, मेंहनाजपुर और तरवां थाने के प्रभारियों ने अपराधियों पर कार्रवाई और जनमानस की समस्याओं के समाधान में कार्य किया गया। इसके साथ ही अपराधों पर भी प्रभावी नियंत्रंण लगाया गया।
पुलिस अधीक्षक ने अनुराग आर्य ने विभागीय लापरवाही के कारण तीन थानों के प्रभारियों को लाइन हाजिर किया है। इनमें बरदह थाने के धर्मेन्द्र कुमार सिंह, अतरौलिया के मदन कुमार गुप्ता और कंधरापुर के ज्ञानचन्द्र शुक्ला हैं। थाना प्रभारी कंधरापुर को जून माह में एक भी हिस्ट्रीशीट न खोला जाना, क्रिमिनल ट्रेकिंग सेल के अन्तर्गत जेल से छुटे हुये अपराधियों के विरूद्ध निरोधात्मक कार्यवाही असंतोषजनक पाया गया। थाना प्रभारी बरदह को गम्भीर अपराधों की विवेचना में लापरवाही, आदेशों- निर्देशों का पालन न करने, थाना परिसर में साफ-सफाई के सम्बन्ध शासन के निर्देशों का उल्लंघन तथा वर्दी व शस्त्र धारण करने के विभागीय नियमों का उल्लंघन करने के कारण बरदह थाने के प्रभारी धर्मेन्द्र सिंह के कंधे पर सितारे भले ही बढ़ गए पर लापरवाही भी बढ़ती गई। जिला मुख्यालय द्वारा मांगी जाने वाली सूचनाओं के बारे में रूचि न लेना, यही कारण है कि इन्हें लाइन में आना पड़ा। थाना प्रभारी अतरौलिया को टाप-10 अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही में लापरवाही, थाने पर अधिनस्थ कर्मचारियों पर नियंत्रण न होना तथा जेल से छूटे अपराधियों के विरूद्ध शुन्य कार्यवाही के कारण इन पर कार्रवाई की गई।
एसपी अनुराग आर्य ने स्वॉट टीम में रहे संजय सिंह को बरदह थाने का प्रभारी निरीक्षक बनाया है। इसके साथ ही राजेन्द्र प्रताप सिंह को अजमतगढ़ से अहिरौला थाने का प्रभारी बनाया है। फूलपुर थाने में तैनात रूद्रभान पांडेय को अतरौलिया का प्रभारी, पीआरओ रहे कमलकांत वर्मा को महराजगंज थाने का प्रभारी बनाया गया है। इसके साथ ही सर्विलांस सेल में तैनात रहे राजकुमार सिंह को कंधरापुर का प्रभारी और महाराजगंज के प्रभारी रहे ब्रहमदीन पांडेय हाथ में फ्रैक्चर होने के करण छुट्टी पर चल रहे हैं।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh