Crime News / आपराधिक ख़बरे

कानपुर: बेटी ने गला काटकर की थी माँ-बाप की हत्या,पुलिस ने किया खुलासा

कानपुर : उत्तरप्रदेश के कानपुर पुलिस ने बर्रा दो ईडब्ल्यूएस में बुजुर्ग दंपति की हत्या में चौंकाने वाला खुलासा किया है। पुलिस की पड़ताल में सामने आया है कि हत्या के दौरान प्रेमी के पसीने छूट गए। घबराकर वह पीछे हट गया, लेकिन बेटी ने मां-बाप का गला घोंटने में कोई कसर नहीं छोड़ी। प्रेमी से चापड़ छीनकर दोनों की गर्दन रेत दी। इसके बाद भाई को भी फांसी देने की तैयारी थी। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर दिया है। 

खुलासा :डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया
डीसीपी क्राइम सलमान ताज पाटिल ने बताया कि बर्रा दो ईडब्ल्यूएस कॉलोनी निवासी मुन्ना लाल उत्तम (61) और उनकी पत्नी राजदेवी (55) की हत्या का खुलासा हो गया है।  
बेटी कोमल ने पूछताछ में बताया कि हत्या को इलाके में रहने वाले अपने प्रेमी रोहित के साथ मिलकर अंजाम दिया है।  
पूछताछ में पता चला कि कोमल ने रात में माता-पिता और भाई अनूप को नशीला जूस पिलाया था। देर रात 12:54 बजे प्रेमी घर में दाखिल हुआ। दोनों ने सामने के कमरे में सो रहे पिता की गर्दन पर वार कर दिया।

खून की धार और मुन्ना लाल को तड़पता देख रोहित घबरा गया। इसके बाद कोमल ने उससे चापड़ छीन ली और पिता की पूरी गर्दन रेत दी। इसके बाद प्रेमी के साथ मां को घसीटा और बगल के कमरे में ले आया और उसकी गर्दन भी काट दी. जबकि रोहित के हाथ-पैर कांपने लगे। उसे समझ नहीं आ रहा था कि अब क्या करे। करीब सवा घंटे में डबल मर्डर करने के बाद करीब 2:15 बजे रोहित वहां से चला गया।


योजना : भाई को फांसी पर लटका दिया जाएगा
पुलिस से पूछताछ में कोमल और रोहित ने बताया कि उन्होंने एक योजना तैयार की थी कि वे माता-पिता को मार डालेंगे। इसके बाद नशे में सो रहे भाई अनूप को फांसी पर लटका दिया जाएगा।

इसके बाद पूरे घटनाक्रम को इस तरह दिखाया जाएगा कि भाई ने मां-बाप की हत्या कर फांसी लगा ली है। अनूप ने रात में पूरा जूस नहीं पिया था। जूस पीने के बाद उसने उल्टी कर दी। इससे वह बेहोश नहीं हुआ, केवल वह गहरी नींद में था। इससे दोनों का भाई को फांसी देने की योजना विफल हो गई।

कहानी
कोमल ने भाई के ससुराल वालों पर हत्या की कहानी गढ़ी। कोमल करोड़ों की संपत्ति की इकलौती मालिक बनना चाहती थी। बंदूक की फैक्ट्री से सेवानिवृत्त हुए मुन्नालाल के पास शहर में ही बर्रा दो वाला का घर के साथ-साथ करोड़ों रुपये के प्लॉट और मकान भी थे। 
सरसौल के प्रेमपुर गांव में भी कई बीघा जमीन है। कोमल को लगा कि तीनों को मारकर वह अपने प्रेमी के साथ शादी कर लेगी। इसके बाद वह अपने प्रेमी के साथ करोड़ों की संपत्ति पर राज करेंगी।

गोद ली हुई बेटी है कोमल
कोमल गोद ली हुई बेटी है जिसने अपने माता-पिता की बेरहमी से हत्या कर दी। मृतक दंपत्ति की कोई बेटी नहीं, इकलौता बेटा था। उन्हें एक बेटी की बहुत इच्छा थी, लेकिन उन्हें दूसरा बच्चा नहीं हो सकता था। मुन्नालाल ने तब अपने भाई रामकुमार की बेटी को गोद लिया था। उसने वादा किया था कि पढ़ाने-लिखने के साथ-साथ उसकी शादी अच्छे से हो जाएगी, लेकिन उसे क्या पता था कि गोद ली हुई बेटी एक दिन पूरे परिवार की काल बन जाएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh