Latest News / ताज़ातरीन खबरें

उपचुनाव की वोटिंग से पहले पुलिस हिरासत में लिए गए 25 से ज्यादा सपाई- लखनऊ


लखनऊ/रामपुर। लोकसभा उपचुनाव के लिए होने जा रहे 23 जून को मतदान से पहले रामपुर पुलिस ने जिले भर में छापेमारी करते हुए कई सपाइयों को हिरासत में ले लिया, जिसके बाद अखिलेश यादव की सपा के प्रत्याशी आसिम राजा थाने समर्थकों संग थाने पहुंच गए। हंगामे के बीच कुछ को छुड़ा भी लिया गया। 25 से ज्यादा सपाइयों को हिरासत में लेने की शिकायत प्रेक्षक से की है। साथ ही सपा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने भी चुनाव आयोग से शिकायत की है। हालांकि पुलिस का दावा है कि इन लोगों को रेड कार्ड जारी किए गए थे। इनको पूछताछ के लिए थाने लाया गया था।
चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है। अपराधियों पर पुलिस ने शिकंजा कसा है। तमाम अपराधियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई लगातार कर रही है। इसी क्रम में कल रात भी पुलिस ने जिले भर में ताबड़तोड़ छापेमारी की। पुलिस ने इस दौरान तमाम लोगों को पकड़कर थाने ले गई,जिससे खलबली मच गई। सूचना मिलने के बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में आक्रोश व्याप्त हो गया। प्रत्याशी आसिम राजा अपने समर्थकों के सिविल लाइंस थाने पहुंच गए। सपाइयों का कहना था कि पुलिस ने जिले भर में 25 से ज्यादा सपाइयों को हिरासत में लिया है।
मतदान से ठीक पहले की गई कार्रवाई से चुनाव प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है। सपाइयों के कड़े विरोध के बाद पुलिस ने कुछ सपाइयों को छोड़ दिया। इस बीच सपा प्रत्याशी ने पुलिस पर सपाइयों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। साथ ही कहा कि पुलिस चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रही है।
प्रत्याशी की ओर से चुनाव प्रेक्षक को पत्र भेजा गया है,जिसमें आरोप लगाया है कि पुलिस आतंक का माहौल बना रही है। उन्होंने सीओ सिटी के व्यवहार की भी शिकायत की है। उन्होंने प्रेक्षक को विधिवत तरीके से उन नामों की सूची सौंपी है,जिनको पुलिस ने हिरासत में लिया है। इस मामले में सपा के प्रदेशाध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने भी चुनाव आयोग को पत्र लिखकर इस मामले में कार्रवाई करने की मांग उठाई है।सूत्र


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh