Latest News / ताज़ातरीन खबरें

लखनऊ में बड़ी कंपनी के एमडी पर चला यूपी सरकार का 'हंटर', 116 करोड़ की संपत्ति कुर्क - परेश रस्तोगी की सम्पत्ति कुर्क - 116 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क - गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई


लखनऊ । उत्तर प्रदेश में अपराधियों पर योगी सरकार की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। इसी क्रम में योगी सरकार ने रोहतास प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के एमडी परेश रस्तोगी की 116 करोड़ की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए हैं।
जिसके तहत परेश रस्तोगी का लखनऊ में स्थित कीमती प्लाट, अपार्टमेंट के साथ चार लग्जरी कारों को भी कुर्क किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक परेश रस्तोगी और उनकी कंपनी पर लखनऊ के हजरतगंज, विभूति खंड, गौतम पल्ली, और चिनहट थाने में 82 मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें से सिर्फ हजरतगंज थाने में रोहतास ग्रुप पर 60 मुकदमे दर्ज हैं।
परेश रस्तोगी पर आरोप है कि प्लाट देने के नाम पर उसने लोगों से कई अरब की ठगी की है। जिसके बाद रोहतास ग्रुप के एमडी परेश रस्तोगी की 1 अरब 16 करोड़ 23 लाख, 13 हजार 675 रुपए की कीमत की प्रॉपर्टी गैंगस्टर एक्ट में कुर्क करने के आदेश दिए गए हैं।
इससे पहले लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने गैंगस्टर ललित सोनकर की 28 लाख की संपत्ति को कुर्क किया। गैंगस्टर ललित सोनकर के खिलाफ लखनऊ के अलग-अलग थानों में कई मामले दर्ज हैं। आरोपी के खिलाफ सबसे ज्यादा मामले अमीनाबाद, कृष्णा नगर, कैसरबाग और मानक नगर जैसे इलाकों में दर्ज हैं।
डीसीपी सेंट्रल अपर्णा गौतम के मुताबिक पुलिस थानों में ललित के खिलाफ संगीन धाराओं में 19 मुकदमे दर्ज हैं। वहीं, गाजीपुर के जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह के आदेश पर बबेड़ी में नामी हेरोइन तस्कर और गैंगस्टर जैनेंद्र प्रताप की 3 करोड़ 60 लाख की संपत्ति जिला प्रशासन ने डुगडुगी बजवाकर कुर्क कर ली।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh