Education world / शिक्षा जगत

फर्जी परीक्षक मामले की जांच के लिए बनीं समिति मूल्यांकन में लापरवाही बर्दाश्त नहीः कुलपति वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में चल रहे मूल्यांकन केंद्र में पकड़े गए फर्जी परीक्षक के खिलाफ विश्वविद्यालय प्रशासन सख्त हो गया है। कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य के कड़े निर्देश के बाद मामले की जांच के लिए विश्वविद्यालय परिसर के शिक्षकों की चार सदस्यीय जांच कमेटी बनाई गई है। कमेटी मूल्यांकन के दौरान प्रकाश में आए मामले की छानबीन करेगी और अपनी रिपोर्ट कुलपति को प्रेषित करेगी।  

कुलपति प्रो. मौर्य के कहा कि चार सदस्यीय जांच समिति में प्रो. रविप्रकाश, डा. रसिकेश, डा. गिरधर मिश्र और सहायक कुलसचिव अमृतलाल होंगे। उन्होंने कहा कि परीक्षा में सुचिता का मामला हो या पारदर्शी ढंग से उत्तर पुस्तिका मूल्यांकन का मामला हो विश्वविद्यालय किसी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए कृतसंकल्प है। पकड़े गए एक व्यक्ति के खिलाफ संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। शेष अन्य लोगों जांच के दायरे में हैं। पुलिस जांच और विश्वविद्यालय द्वारा गठित जांच समिति में दोषी पाए जाने पर संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मूल्यांकन केंद्र पर सभी प्रपत्रों की जांच के बाद ही अंदर जाने की अनुमति मिल रही है। कुलपति प्रो, मौर्य ने परीक्षा नियंत्रक समेत केंद्र समन्वयकों को हिदायत दी की किसी भी प्रकार लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh