Politics News / राजनीतिक समाचार

उपचुनाव धर्मेद्र यादव के समर्थन में प्रचार करेंगे निरहुआ के बड़े भाई विजय लाल यादव


आजमगढ़। लोकसभा उपचुनाव की बिसात बिछ चुकी है। सभी 13 प्रत्याशियों ने अपनी जीत को सुनिश्चित करने के लिए हर दांव आजमा रहे है। सपा ने बिरहा सम्राट व पूर्व राज्य मंत्री विजय लाल यादव को भी चुनाव प्रचार में उतार दिया है। विजय लाल यादव भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ के बड़े भाई है। वे दिनेश लाल यादव का प्रचार न कर सपा प्रत्याशी धर्मेद्र यादव के समर्थन में कल मुबारकपुर विधान सभा क्षेत्र के सठियांव में अपने प्रचार अभियान का शुभारंभ करेंगे।
आजमगढ़ लोकसभा चुनाव अब दिलचस्प मोड़ पर पहुंच चुका है। यहां सपा ने पूर्व सांसद धर्मेद्र यादव को प्रत्याशी बनाया है। धमेन्द्र यादव नामांकन के बाद से लगातार जिले के गांव-गांव जाकर अपने पक्ष में समर्थन मांग रहे है। वहीं अब प्रचार के लिए सपा ने भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव के बड़े भाई विजय लाल यादव को भी बुलाया है। बिरहा सम्राट व पूर्व राज्य मंत्री विजय लाल यादव मुबारकपुर विधान सभा के सठियांव में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में करीब दस बजे शामिल होंगे।
सपा प्रमुख पूर्व सांसद अखिलेश यादव के आजमगढ़ लोकसभा से इस्तीफा देने के बाद हो रहे उपचुनाव में सपा ने अंतिम समय में धर्मेद्र यादव को प्रत्याशी बनाया है। वैसे तो जाति गणित में सपा मजबूत दिख रही है। फिर भी सपा इस सीट को हर हाल में जीतना चाहती है। कारण वर्ष 2014 में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव व 2019 में सपा प्रमुख अखिलेश यादव यहां जीत दर्ज चुके है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh