Latest News / ताज़ातरीन खबरें

ठेका पट्टा से दूर रहें विधायक, अफसरों की ट्रांसफर पोस्टिंग के चक्कर में न पड़ेंः सीएम योगी


लखनऊ। नव निर्वाचित विधायकों के लिए आयोजित दो दिवसीय प्रबोधन कार्यक्रम के अंतिम दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनप्रतिनिधियों को सार्वजनिक जीवन में शुचिता का पाठ पढ़ाया। उन्होंने विधायकों को ठेके पट्टे से दूर रहकर जनता की सेवा में जुटने की नसीहत दी। उन्होंने विधायकों को अधिकारियों की ट्रांसफर व पोस्टिंग के चक्कर में न पड़ने की सलाह देते हुए कहा कि इससे जनता के बीच आपकी छवि खराब होगी। विधानभवन के तिलक हाल में विधायकों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने जनप्रतिनिधियों को एक आदर्श जनप्रतिनिधि के तौर पर अपनी छवि बनाने की सलाह दी।
मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि फील्ड में जाकर जनता के बीच सकारात्मक भाव से काम करने से ही आपकी छवि बनेगी। उन्होंने कहा कि सार्वजानिक जीवन में शालीनता और धैर्य का बड़ा महत्व है और इसे आत्मसात करके ही आगे बढ़ा जा सकता है। शार्टकट या ठेके पट्टे से सार्वजानिक जीवन का पतन होगा। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से जनता से अच्छा व्यवहार करने के साथ ही उनकी सेवा मे तत्परता दिखाने की भी सलाह दी।
मुख्यमंत्री ने विधायकों से जनता से सीधा संवाद रखने पर जोर देते हुए कहा कि सरकार ने तय किया है कि मुख्यमंत्री समेत सभी मंत्री सोमवार से बृहस्पतिवार तक लखनऊ में रहेंगे और शुक्रवार से रविवार तक फील्ड में जाकर जनता के बीच रहकर काम करेंगे। इससे जनता की समस्याओं को समझने में आसानी होगी। उन्होंने विपक्ष के विधायको से भी खास तौर पर अपील करते हुए कहा कि विकास को लेकर राजनीति को आड़े नहीं आने देना चाहिए। सरकार कि योजनाएं जनता के लिए बनती है इसलिए योजनाओं का लाभ जनता को दिलाने में सकारात्मक सोच के साथ काम करें।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh