Latest News / ताज़ातरीन खबरें

बिना अवकाश लन्दन गयी आईपीएस को सीएम ने किया निलंबित 2008 बैच की थी आईपीएस अलंकृता सिंह

लखनऊ : 2008 बैच की आईपीएस अलंकृता सिंह 20 अक्टूबर 2021 से बिना अवकाश लिए दफ्तर से गायब हैं।उत्तरप्रदेश में महिला आईपीएस अलंकृता सिंह बगैर अवकाश लिए ही लंदन घूमने चली गयीं। वह पिछले छह माह से अधिक समय से कार्यालय से बगैर अवकाश लिए लापता हैं। इसकी जानकारी होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसे अनुशासनहीनता का मामला माना। उन्होंने इस संबंध में अविलंब आईपीएस अलंकृता सिंह के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बाद डीजीपी मुकुल सिंहल ने आईपीएस अलंकृता सिंह को सस्पेंड कर दिया है। यह कार्रवाई आज 27 अप्रैल 2022 को की गई। 

अलंकृता सिंह वर्ष 2008 बैच की आईपीएस हैं। वह महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन 1090 लखनऊ की पुलिस अधीक्षक हैं। वह 20 अक्टूबर 2021 से कार्यालय से बगैर अवकाश लिए लापता हैं। 19 अक्टूबर 2021 को उन्होंने अपने अधीनस्थ अपर पुलिस अधीक्षक को व्हाट्सअप काल करके खुदके लंदन में होने की जानकारी दी थी। इसके बाद से अलंकृता सिंह का कोई पता नहीं है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आईपीएस अलंकृता सिंह के इस व्यवहार को अनुशासनहीनता की श्रेणी में माना है। उन्होंने फौरन इस पर ऐक्शन लेते हुए निलंबन की कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बाद डीजीपी ने उन्हें निलंबित कर दिया है।


Leave a comment

Educations

Sports

Entertainment

Lucknow

Azamgarh